घर आने वाली मुसीबतो से बचे, तुलसी देती है संकेत


ghar aane vali musibato se bachae tulsi

अगर आपके घर में मुसीबत आनी वाली होती है तो तुलसी के पौधें में पहले असर हो जाता है। जब आपके घर, परिवार या आप पर कोई मुसीबत आने वाली होती है तो उसका असर सबसे पहले आपके घर में स्थित तुलसी के पौधे पर होता है।

आप तुलसी के पौधे का कितना भी ध्यान दे, लेकिन वह धीरे-धीरे सूखने लगता है। तुलसी का पौधा ऐसा है जो आपको मुसीबतों के बारें में पहले से ही सतर्क कर देता है।

tulsi ki puja roj kare

मुसीबत आने वाले घर से सबसे पहले लक्ष्मी यानी कि तुलसी चली जाती है, क्योंकि दरिद्रता, अशांति या क्लेश जहां भी होता है वहां लक्ष्मी जी का निवास कभी नही होता।

तुलसी को जन्म से मृत्यु तक काम आनें वाला पौधा माना जाता है। मामूली सा दिखने वाला यह तुलसी का पौधा हमारे घर के सभी दोष को दूर करता है। जिससे हम और हमारा परिवार को निरोग और सुखमय बनाता है।

अगर कोई ग्रह शुभ फल देता है तो उसके शुभ प्रभाव से तुलसी का पौधा सुखता नही है वो आराम से बढता रहता है। बुध के प्रभाव से ही तुलसी के पौधे में फूल लगने लगते हैं।

bahut subh hai tulsi

घर में तुलसी के पौधे की होना किसी डॉक्टर के होने से कम नही है। साथ ही यह पौधा वास्तु के दोष भी दूर करने में भी सक्षम है।

शास्त्र के अनुसार तुलसी के कई तरह के पौधे मिलते है जैसे कि श्रीकृष्ण तुलसी, लक्ष्मी तुलसी, राम तुलसी, भू तुलसी, नील तुलसी, श्वेत तुलसी, रक्त तुलसी, वन तुलसी, ज्ञान तुलसी है।

तुलसी को वास्तु शास्त्र के रुप में कैसे करें इस्तेमाल

tilsi rgo se bachaye

  • तुलसी को रसोई के पास भी रख सकते है। ऐसा करने से आपके घर की पारिवारिक कलह खत्म हो जाएगी।
  • अगर आपके घर में वास्तु दोष है तो इसे दूर करनें के लिए तुलसी के पौधे को अग्नि कोण यानि की दक्षिण-पूर्व से लेकर उत्तर-पश्चिम तक के किसी भी खाली जगह में लगा सकते है। अगर इन जगहों में खाली जगह न हो तो गमलें में इसे लगा लें।
  • तुलसी के पौधें को पूर्व दिशा की खिडकी के पास रखने से यदि आपको बेटा जिद्दी हो तो उसका जिद्द करना बंद हो जाएगा।

tulsi hai gunkari

  • लड़की की शादी में देरी हो रही हो तो तुलसी को अग्नि कोण में रखकर वो लड़की रोज उसमें जल अर्पण करें तो जल्द ही उसकी शादी हो जाएगी।
  • अगर आपका बिजनेस न चल रहा हो तो तुलसी को दक्षिण-पश्चिम में रखें और हर शुक्रवार को सुबह कच्चा दूध अर्पण करे और मिठाई का भोग लगाकर किसी सुहागिन स्त्री को मीठी चीज दें।

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
1
love
lol lol
0
lol
omg omg
1
omg
win win
0
win